Equilibrator - weizmann - विदेशी मुद्रा
आचरण संहिता Weizmann विदेशी मुद्रा सीमित निदेशक के लिए आचार संहिता, वरिष्ठ प्रबंधन और Weizmann Forex Ltd. और उसकी सहायक कंपनियों के अन्य सभी कर्मचारी Weizmann समूह का मानना है कि दीर्घकालिक कॉर्पोरेट लक्ष्यों को प्राप्त करने और शेयरधारकों 8217 मूल्यों को बढ़ाने के लिए अच्छा कॉर्पोरेट प्रशासन आवश्यक है। कॉर्पोरेट प्रशासन पर समूह का दर्शन अपने सभी कार्यों में उच्च स्तर की पारदर्शिता की प्राप्ति पर विचार करता है, किसी भी तरह से समझौता किए बिना, कानूनों और विनियमों का अनुपालन किए बिना, उच्चतम संभव स्तर तक खुलासा करता है। निदेशक मंडल के लिए इस आचार संहिता, समूह के वरिष्ठ प्रबंधन और उसके सभी कर्मचारियों को उपरोक्त प्रतिबद्धता दोहराते हैं और नैतिक मुद्दों को पहचानने और उनका निपटान करने में मार्गदर्शन प्रदान करते हैं और अनैतिक प्रथाओं की रिपोर्ट करने और प्रक्रिया में एक निर्मित तंत्र प्रदान करते हैं। ईमानदारी और जवाबदेही की संस्कृति को बनाए रखना हर निदेशक, वरिष्ठ प्रबंधन कर्मियों और अन्य कर्मचारी से इस आचार संहिता का अनुपालन करने की उम्मीद है, दोनों पत्र और आत्मा में। पूर्वोक्त कर्मियों को न केवल लागू कानूनों, नियमों और विनियमों का अनुपालन करने की उम्मीद है, लेकिन उनकी जिम्मेदारी में उच्च नैतिक मानकों की संस्कृति को बनाए रखने और बनाए रखने और अनुपालन के प्रति प्रतिबद्धता और हितधारकों को ध्यान में लाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक कार्य वातावरण प्रदान करना शामिल है। प्रबंधन का यद्यपि हर संभावित नैतिक परिदृश्य को समझना असंभव है, सभी विषय कर्मियों को विवेक, निर्णय और योग्यता वाले परिस्थितियों में अपेक्षाकृत विवेकपूर्ण व्यक्ति से अपेक्षित कौशल पर भरोसा करना चाहिए। निम्नलिखित उदाहरण हैं जहां आचार संहिता खेलने के लिए आएगा। ए। ईमानदार और नैतिक प्रथाएं कंपनी को हर निदेशक, वरिष्ठ प्रबंधन कर्मियों, और सभी कर्मचारियों को अपने कर्तव्यों के प्रदर्शन और कर्मचारियों, निवेशकों के साथ व्यवहार करने के दौरान उच्चतम स्तर की ईमानदारी, ईमानदारी और नैतिक और कानून पालन करने वाले व्यवहार की निगरानी की उम्मीद है। ग्राहकों, लेनदारों, लेखा परीक्षक, वकील, सरकारी प्राधिकारियों और अन्य सभी कर्मचारी संस्थाएं जिनके साथ व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन के दौरान निपटना होता है बी ब्याज या कर्तव्य का संघर्ष i जब कोई विषय कर्मकार कार्रवाई कर लेता है या उसके हितों का विरोध करता है, तो उसके बाद एक विवाद उत्पन्न हो सकता है जिससे वह अपनी जिम्मेदारियों को निष्प्रभावी और प्रभावी रूप से निर्वहन कर सके। ii। समूह में एक -8217 की स्थिति के परिणामस्वरूप विषय कर्मियों या उनके परिवार द्वारा अनुचित व्यक्तिगत लाभ प्राप्त हो सकते हैं। iii। किसी भी सप्लायर ग्राहक साझेदार या कंपनी के प्रतिद्वंद्वी में कोई भी महत्वपूर्ण या पर्याप्त रुचि। iv। किसी भी बाहरी व्यापार की गतिविधि, जो समूह में अपनी ज़िम्मेदारी समाप्त करने के लिए उचित समय और कार्रवाई करने के लिए व्यक्ति 8217 की क्षमता को विचलित करती है। v। ब्याज का संघर्ष पिछले रोजगार, दीर्घकालिक रिश्ते, रिश्तेदारों या फर्मों जैसे प्रत्यक्ष संबंधों, जिनमें कर्मियों या उनके रिश्तेदार सहयोगी, निर्देशक आदि हैं, के कारण भी हो सकते हैं। सभी उपरोक्त स्थितियों में कर्मियों को इसके लिए बुलाया जाता है। कंपनी की रुचि या कंपनी के प्रति उनके कर्तव्यों और उनके व्यक्तिगत या बाहरी व्यापार ब्याज या किसी भी बाहरी दलों के लिए उनके दायित्वों को संतुलित करना। जहां कहीं भी ब्याज या ड्यूटी का टकराव होता है, हर विषय कर्मियों को ऐसी स्थिति से बचने की आवश्यकता होती है और यहां तक कि ऐसी परिस्थितियों में जहां ब्याज का कोई संघर्ष नहीं होता है, लेकिन संभावित संघर्ष का एक उचित धारणा मौजूद है। सभी उपरोक्त स्थितियों में प्रत्येक विषय कर्मियों को कंपनी सचिव या कंपनी के ऐसे नामित अधिकारी और उनके निदेशक बोर्ड से स्वयं के संबंध में पूरी रुचि का पूरा खुलासा करना आवश्यक है। प्रत्येक निदेशक, कंपनी अधिनियम के प्रावधानों का पालन करने के अलावा, उनके निर्देशक, साझेदारी, ऐसे अन्य मामले, जो कि बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किए जाने के संबंध में, और ऐसी किसी भी चर्चा में शामिल नहीं होने के संबंध में जब बोर्ड उन मामलों पर विचार करता है जिसमें निदेशक हित के एक संघर्ष, हर निदेशक को हर स्थिति के बोर्ड को सूचित करना चाहिए, जिसमें हितों का संघर्ष होता है कि क्या इस तरह के संघर्ष में निर्देशक, पार्टनर या अन्यथा होने के कारण उत्पन्न हो रहा है। इसी प्रकार हर विषय कर्मियों को अपने स्वयं के व्यक्तिगत लाभ के लिए फायदा नहीं है जो कॉर्पोरेट संपत्ति, सूचना या कब्जे के उपयोग के माध्यम से खोजा जा रहा है, जब तक कि कंपनी को पूरी तरह से लिखित रूप में खुलासा नहीं किया जाता है। सी। कानून, विनियम, नीतियों और प्रक्रियाओं के साथ अनुपालन प्रत्येक विषय के कर्मियों को सभी लागू कानूनों, नियमों एम्प नियमों और कंपनी 8217 की नीतियों और प्रक्रियाओं में दोनों का पालन करना चाहिए और एक ऐसा वातावरण बनाना होगा जहां सांविधिक कानूनों की स्वचालित अनुपालन हो। और सभी से नियम और सभी। डी। गोपनीयता निदेशकों, वरिष्ठ प्रबंधन कर्मियों और अन्य सभी कर्मचारियों को कंपनी या किसी भी ग्राहक, सप्लायर, समूह के व्यापार सहयोगी की जानकारी की गोपनीयता को बनाए रखना चाहिए, जहां तक लागू कानूनों के मुताबिक खुलासा करना आवश्यक है। विषय कर्मकारों पर गोपनीयता की दायित्व वह कंपनी के साथ जुड़े होने के बाद भी जारी रहेंगी। ई। फेयर सौदा हर निदेशक, वरिष्ठ प्रबंधन कर्मियों और कर्मचारियों को ग्राहकों, आपूर्तिकर्ताओं, प्रतिस्पर्धियों और सहकर्मियों के साथ काफी सौदा सौंपना चाहिए और हेरफेर, छिपाना, गोपनीयता का दुरुपयोग, तथ्यों का गलत अर्थ या किसी अन्य अनुचित व्यवहार व्यवहार यह हर निदेशक और वरिष्ठ प्रबंधन कर्मियों की जिम्मेदारी होगी कि वे किसी भी प्रकार के उत्पीड़न, पूर्वाग्रह और भेदभाव से मुक्त सम्मानित काम जगह संस्कृति को बढ़ावा दें। एफ। संपत्ति का संरक्षण और उचित उपयोग हर निदेशक और वरिष्ठ प्रबंधन कर्मियों और सभी कर्मचारियों के समूह की परिसंपत्तियों की रक्षा करने और उनके कुशल और प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करने की एक अंतर्निहित जिम्मेदारी होगी। सभी गलत व्यवहार, चोरी, लापरवाही, समूह 8217 की संपत्ति का अपव्यय और संपत्ति निराश और समाप्त हो जाएगी। जी। प्रकटन Weizmann समूह 8217 की नीति विभिन्न अधिकारियों और हर निदेशक और वरिष्ठ प्रबंधन कर्मियों के साथ दायर की गई रिपोर्टों और दस्तावेजों में पूर्ण, निष्पक्ष, सटीक और समय पर प्रकटीकरण प्रदान करना है, यह सुनिश्चित करे कि कंपनी 8217 के खुलासे नियंत्रण और प्रक्रियाओं और वित्तीय रिपोर्टिंग के लिए आंतरिक नियंत्रण ठीक से है के साथ जोड़ा। एच आचार संहिता से विचलन पर रिपोर्ट यह उम्मीद है कि निदेशकों, वरिष्ठ प्रबंधन कर्मियों और अन्य सभी कर्मचारियों को तत्काल और सद्भावना के साथ किसी भी वास्तविक या संदिग्ध उल्लंघन का मानदंड, आवश्यकताओं या अपेक्षाओं के अधिकारी या कर्मचारी द्वारा रिपोर्ट की जाए आचार संहिता प्रत्येक कर्मचारी तुरंत अपने अपने तात्कालिक रिपोर्टिंग अधिकारी को विचलन पर रिपोर्ट करेगा और इस मामले में शिकायत अगली उच्चतम प्राधिकारी के समक्ष उक्त रिपोर्टिंग अधिकारी के खिलाफ होगी और ऐसी सभी शिकायतों को कंपनी सचिव या अन्य के ध्यान में गोपनीय रखा जाएगा जैसा कि मामला हो सकता है, अन्य नामित कर्मियों या बोर्ड को। यह सुनिश्चित करने के लिए निदेशक और वरिष्ठ प्रबंधन कर्मियों की जिम्मेदारी होगी कि रिपोर्टिंग व्यक्ति 8217 की स्थिति सुरक्षित है, रिपोर्टिंग व्यक्ति 8217 की पहचान केवल उसकी सहमति से प्रकट की जाती है, जब तक कानून द्वारा बुलाए नहीं और अनुशासनात्मक नहीं, अन्य कार्रवाई रिपोर्टिंग के खिलाफ होती है आचार संहिता के उल्लंघन या विचलन की सूचना देने के लिए कर्मियों निदेशकों और वरिष्ठ प्रबंधन कर्मियों की जिम्मेदारी और जिम्मेदारी उनको बताए गए किसी भी ऐसे विचलन उल्लंघन की पूरी जांच के बाद अपेक्षित कार्रवाई करने के लिए होगी। इसके अलावा इस मामले में जांच के दौरान विषय कर्मियों को प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों को बनाए रखना चाहिए। I. छूट का संशोधन जैसा कि परिस्थितियां लगातार बदलती हैं Weizmann समूह अपने लिए निर्धारित उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अपनी नीतियों और प्रक्रियाओं को निरंतर समीक्षा करने और अपडेट करने के लिए प्रतिबद्ध है, इस आचार संहिता की आवश्यकता के अनुसार संशोधन के अधीन होगा और इस तरह के संशोधन शामिल किए जाने या छूट इस कोड के किसी भी प्रावधान को कंपनी 8217 के निदेशक मंडल या इस उद्देश्य के लिए गठित निदेशकों की एक समिति द्वारा अनुमोदित किया जाएगा। जे व्याख्याएं स्पष्टीकरण इस आचार संहिता के तहत व्याख्या के बारे में कोई भी प्रश्न बोर्ड या कंपनी के बोर्ड द्वारा प्राधिकृत किसी भी व्यक्ति समिति द्वारा नियंत्रित किया जाएगा। वीज़ामैन फॉरेक्स विज़ामेन फॉरेक्स लिमिटेड, वेइज़मान समूह का एक हिस्सा है, जिसमें विभिन्न विभाग हैं, जैसे वस्त्र विनिर्माण, निर्यात, हाइड्रो पवन बिजली उत्पादन, विदेशी मुद्रा लेनदेन, इनवर्ड मनी ट्रांसफर और अन्य ऐसी वित्तीय सेवाओं। Weizmann विदेशी मुद्रा को पूर्ण रूप से मनी परिवर्तक (एफएफएमसी) की स्थिति से अधिकृत डीलर - श्रेणी II को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा उन्नत किया गया है। वे एफएफएमसी, एडी-आईआईएस, बैंक और ट्रैवल एजेंटों सहित आरबीआई, व्यक्तिगत, कॉर्पोरेट और थोक ग्राहकों को फॉरेक्स बेचने में सौदे शुरू करते हैं। त्वरित लिंक में सेवा का समय प्रश्न है: सोम-शुक्र। 9:30 पूर्वाह्न से 6:30 बजे शाम: 9:30 बजे से दोपहर 2:00 बजे कॉपीराइट प्रतिलिपि 2017 सर्वाधिकार सुरक्षित ExTravelMoney Technosol (P) लिमिटेड द्वारा एक कॉलबैक के लिए अनुरोध किया गया आपका अनुरोध भेजा गया है। हमारे प्रतिनिधि आपको शीघ्र ही फोन करेंगे ग्राहक समर्थन घंटे: सोम-शुक्र। 9:30 से 6:30 अपराह्न से शनिवार: सुबह 9.30 से दोपहर 2:00 बजे तक हमारे विदेशी मुद्रा पार्टनर्स के साथ आत्मविश्वास से निपटें
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